रसोई के लिए निर्मित टीवी (41 चित्र) – दुनिया भर में व्यापार

रसोईघर में एक टीवी किसी को भी आश्चर्य नहीं करेगा, बल्कि रसोईघर में इसकी कमी किसी को आश्चर्यचकित कर सकती है। यह घरेलू उपकरण, जो कभी रसोईघर से संबंधित नहीं था, फिर भी रसोई के इंटीरियर में फिट बैठता है।

और हम साधारण टीवी के बारे में बात नहीं कर रहे हैं, जिन्हें रेफ्रिजरेटर्स, काउंटरटॉप्स, या विशेष दीवार माउंट के साथ सबसे बुरी तरह से स्थापित किया गया था, हम एम्बेडेड मॉडल के बारे में बात कर रहे हैं।

और वसा उसके और भाप के लिए भयानक नहीं है।

और वसा उसके और भाप के लिए भयानक नहीं है।

हम कैसे चुनेंगे

विकल्प मौजूद हैं, चुनें।

विकल्प मौजूद हैं, चुनें।

ऐसे कई सामान्य नियम हैं जिन्हें अभी भी देखा जाना चाहिए और यहां मामला कानून पालन करने में भी नहीं है, लेकिन सुरक्षा और स्वास्थ्य संरक्षण के मुद्दे (यह भी देखें कि रसोईघर में टीवी कहां लटकाया जाए: 10 युक्तियाँ)। यह किसी के लिए एक रहस्य नहीं है कि आपकी दृष्टि को एक टेलीविजन स्क्रीन और कंप्यूटर मॉनिटर की तरह कुछ भी नहीं दिखाता है।

इसलिए, बच्चों के दिन के बाद से, हम दूर से बात करने में व्यर्थ नहीं थे। दर्शक की आंखों से स्क्रीन पर अनुशंसित दूरी कम से कम 2 मीटर होनी चाहिए। और यहाँ तुम्हारा पहला सुझाव है।

टिप! रसोईघर में एक टीवी चुनते समय, पिछली जानकारी पर ध्यान दें, अर्थात् स्क्रीन से आंखों तक स्वीकार्य दूरी।

छोटी रसोईों में "ख्रुश्चेव" ने 20 इंच तक स्क्रीन विकर्ण के साथ छोटे टीवी लेने की सिफारिश की, बड़ी रसोई, ज़ाहिर है, आप स्थापित और बड़े प्लाज्मा पैनल स्थापित कर सकते हैं, लेकिन ध्यान दें कि निर्दिष्ट दूरी को बढ़ाने के लिए भी सिफारिश की जाती है।

कुल मिलाकर, चयन मानदंड कम हैं, यहां वे हैं:

  • दिखावट. हालांकि हम आपको तकनीकी प्रकृति की जानकारी के साथ लोड करने का प्रयास करते हैं, और ऑब्जेक्ट की बाहरी आकर्षण चयन में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है;
  • आयाम - यह सब पहले से ही स्पष्ट है;
  • नमी के खिलाफ संरक्षण. आप पूरी तरह से समझते हैं कि जो भी आप करते हैं, और रसोई उच्च आर्द्रता वाला एक वस्तु है। नमी कभी संपर्क और कनेक्टर का मित्र नहीं रहा है, इसलिए इस मामले में यह अभी भी एक सनकी से अधिक आवश्यकता है;
  • देखभाल की आसानी. यह उतना ही महत्वपूर्ण है। तथ्य यह है कि रसोईघर के कमरे आक्रामक प्रक्रियाओं के साथ: भाप, वसा उबलते, क्षार, एसिड - यह सब टीवी पर मिल सकता है, और ड्रिप के साथ स्क्रीन कम से कम परेशानी का कारण बनती है;
  • लगाव और नियुक्ति का तरीका. उपवास, और यहां तक ​​कि तैयार किए गए समाधान के कई तरीके हैं। इसमें रसोईघर सेट में निर्मित टीवी और रेफ्रिजरेटर में रसोई के लिए अंतर्निर्मित टीवी शामिल हैं, और इसी तरह। फोटो में कैसे है। स्वाभाविक रूप से, इन घरेलू उपकरणों की कीमत सामान्य से अधिक होगी;
फांसी लॉकर में स्क्रीन - और आप इसे विदेशी नहीं कह सकते हैं।

फांसी लॉकर में स्क्रीन - और आप इसे विदेशी नहीं कह सकते हैं।

  • कोई विरूपण नहीं. यह मानदंड अक्सर याद किया जाता है। बात यह है कि पुराने मॉडल बेचने के उद्देश्य से निर्माता उन्हें कुछ रसोई वस्तु में माउंट करते हैं, जो इसकी कीमत में काफी वृद्धि नहीं करता है। यह, निश्चित रूप से, खरीदार को आकर्षित करता है, लेकिन यह याद रखना उपयोगी है कि जब आप दृश्य कोण बदलते हैं तो पहले मॉडल चित्र को विकृति देते हैं। कोण को देखते समय यह विशेष रूप से ध्यान देने योग्य होता है।

छोटे रसोई समाधान

एक छोटी रसोई एक छोटी सी स्क्रीन है।

एक छोटी रसोई एक छोटी सी स्क्रीन है।

"सोवियत शासन" की विरासत के लिए चयन मानदंड स्पष्ट हैं, रसोईघर में अंतर्निहित टीवी छोटा होना चाहिए:

  • अर्थात्, 20 इंच से अधिक नहीं। अच्छी तरह से साबित मॉडल 15 इंच तक;
  • इन टीवी के डेवलपर्स ने स्क्रीन की परिचित लुक को थोड़ा सा बदल दिया है, इसे चौड़ाई में खींच लिया है। यह एक प्रकार का मिनी प्लाज़्मा निकला, रंग और डिज़ाइन का शरीर कई संशोधनों में भी बनाया जा सकता है (यह भी देखें कि रसोईघर के लिए एक छोटा टीवी चुनें);
  • यह देखते हुए कि एक छोटी रसोई में तकनीक, किसी अन्य की तरह, खाना पकाने की प्रक्रिया के विभिन्न घटकों के संपर्क में आ जाएगी, इन उपकरणों में एक स्क्रीन होनी चाहिए जो नमी और तेल के प्रतिरोधी हो। और ऐसे मॉडल मौजूद हैं;
  • ख्रुश्चेव और शिरिंग के लिए सूचना प्रसारणकर्ता हो सकते हैं: रसोई के लिए अंतर्निर्मित टीवी, साथ ही भिन्नताएं जैसे लैपटॉप की तरह कुछ। पहले मामले में, कैबिनेट के सामने से एक छोटा प्लाज्मा पैनल जुड़ा हुआ है। दूसरे मामले में, टीवी का आधार नीचे से लटकते कैबिनेट से जुड़ा हुआ है, और प्लाज्मा पैनल को बेहतर छवि धारणा के लिए काम करने वाली सतह पर एक कोण पर स्थापित किया गया है;
  • यह रसोईघर में बनाया गया टीवी है जो पहले वर्णित बीमारी से पीड़ित हो सकता है। कोण पर स्क्रीन को देखते समय छवि का यह विरूपण। इसलिए, इस मामले में भुगतान करना और एक सार्थक उत्पाद लेना बेहतर है।

ध्यान दें! उपयोगकर्ता के निर्देशों में टीवी की देखभाल पर डेटा होना चाहिए। घोषित स्प्रे या विशेष माइक्रोफाइबर पोंछे हमेशा उपलब्ध नहीं हो सकते हैं। परामर्शदाताओं से पूछें कि वे क्या बदल सकते हैं।

बड़ी रसोई - महान अवसर

प्रतिबंधों की बड़ी रसोई स्वीकार नहीं करता है।

प्रतिबंधों की बड़ी रसोई स्वीकार नहीं करता है।

हाँ उन लोगों के लिए भाग्यशाली है जिनके पास बड़ी रसोई है। यहां तत्काल ऐसे फायदे हैं जो आपको दिल और फर्नीचर से अधिक बारी करने की अनुमति देते हैं, और इसकी कार्यक्षमता और अधिक होती है, और टीवी को और अधिक रखा जाना चाहिए।

इस घरेलू उपकरण को स्थापित करते समय, आपको पहले से ही बहुत अलग मानकों को ध्यान में रखना होगा, अर्थात्:

  • स्क्रीन काफी बड़ी हो सकती है, क्योंकि रसोई को जोनों में विभाजित किया जाएगा, और कई टीवी डालने पर अभी भी महंगा है;
  • रसोई के आयाम आपको प्लेट से काफी दूर टीवी रखने की अनुमति देते हैं, जिसका मतलब है कि स्क्रीन और आवास की नमी प्रतिरोध और वसा प्रतिरोध वांछनीय हैं, लेकिन आवश्यक नहीं है;
  • एलईडी या एलसीडी मॉडल के बीच एक विकल्प है। हम दोनों विकल्पों का विश्लेषण करेंगे। एलसीडी टीवी एक औसत परिवार के लिए इष्टतम समाधान है। वे अपने प्रतिस्पर्धियों से सस्ता हो जाएंगे, और देखने वाले कोण में बदलाव के साथ तस्वीर के कम से कम विकृति को आसानी से चलने वाले प्लेटफ़ॉर्म के साथ ब्रैकेट इंस्टॉल करके मुआवजा दिया जा सकता है।

इसके अलावा, इन डिज़ाइनों को विशिष्ट दुकानों में बड़ी मात्रा में बेचा जाता है, और ऐसे उत्पाद की स्थापना अपने हाथों से बहुत सरल होती है। एलईडी एनालॉग उन नुकसानों से रहित है जिन्हें हमने अभी उल्लेख किया है। इसके अलावा, यह अधिक सूक्ष्म, अधिक किफायती, अधिक सटीक है। उनकी तस्वीर, ज़ाहिर है, एलसीडी से पहले जीतता है।

केवल नकारात्मक पक्ष एक बड़ी कीमत है। लेकिन अच्छी चीजों के लिए अच्छा पैसा खर्च होता है।

के बाद सामान्य टिप्पणी

एक स्क्रीन के साथ हुड।

एक स्क्रीन के साथ हुड।

आपके पास जो भी रसोईघर है, विशेष रूप से निर्मित टीवी चुनने के लिए सिफारिशों का एक मानक सेट है (यह भी देखें कि रसोईघर के लिए सही टीवी कैसे चुनें)।

यहां वे हैं:

  1. लॉकर के सामने स्क्रीन इंस्टॉल करते समय, जब आप इसे एक साथ खोलते हैं तो आसन्न कैबिनेट के हैंडल द्वारा स्क्रीन को नुकसान का खतरा होता है। ऐसे टकरावों को रोकने के लिए, सामान्य तस्वीर से अलग से खुलने वाले मुखौटे पर उत्पादों को स्थापित करने की अनुशंसा की जाती है, उदाहरण के लिए, नीचे से;
  2. रेफ्रिजरेटर दरवाजे या रसोईघर हुड में टीवी असामान्य नहीं है, लेकिन एक है लेकिन। खरीदते समय, तकनीकी विशेषताओं पर ध्यान दें, और काम में भी इसे बेहतर तरीके से देखें, और गारंटी के बारे में स्पष्टीकरण, साथ ही पोस्ट-वारंटी भी नहीं भूलना;
  3. एक तरीका है कि खुदरा विक्रेताओं को बर्बाद नहीं करते हैं। एक उत्पाद दिखाएं, और आप एक समान पैकेज पेश करते हैं। इस तरह के प्रतिस्थापन के लिए सहमति को एक बिल्ली में एक बिल्ली खरीदने के लिए कहा जाता है। ऐसी खरीद से इनकार करना बेहतर है, या विक्रेता को इस टीवी को काम पर दिखाने के लिए कहना बेहतर है। काम में अंतर आपको निराश कर सकता है।

अंत में

अपने हाथ का ख्याल रखना, सेन्या।

अपने हाथ का ख्याल रखना, सेन्या।

प्रसिद्ध बुल्गाकोव प्रोफेसर ने खाने से पहले सोवियत प्रेस को पढ़ने के लिए अपने सहयोगी को सलाह नहीं दी थी। वह उस समय टेलीविजन नहीं जानता था।

विचार के मौखिक डिजाइन को कुछ हद तक बदलकर, मैं आपको याद दिलाना चाहता हूं कि सभी कार्यक्रम समान रूप से उपयोगी नहीं हैं, लेकिन सुरक्षा और एर्गोनॉमिक्स अभी तक रद्द नहीं किए गए हैं। इसलिए, एक टीवी के साथ, शराब के साथ - संयम में। यह वही राय का वीडियो है।

गैलरी

Leave a Comment

67 + = 69